विद्याभारती e पाठशाला

E पाठशाला के प्रभाव

विद्याभारती_E_पाठशाला
विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान की साधारण सभा में आईसीटी शिक्षा की वेबसाइट “विद्याभारती E पाठशाला” का लोकार्पण मान्यवर सह सरकार्यवाह श्री सुरेश जी सोनी की उपस्थिति में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मान्यवर डी रामकृष्ण राव जी के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ । आईसीटी शिक्षा प्रमुख राकेश शर्मा ने विद्या भारती ई-पाठशाला की भूमिका साधारण सभा के सामने रखी एवं विद्या भारती ई पाठशाला के परिणामों को साधारण सभा के समक्ष प्रस्तुत किया।

मा. सुरेश जी सोनी ने “विद्याभारती E पाठशाला” की प्रशंसा करते हुए समस्त प्रतिनिधियों के सामने इस प्रकार के नवाचारों को बढ़ावा देने का आग्रह किया एवं तकनीक के माध्यम से शैक्षिक गुणवत्ता सुधारने हेतु प्रयास करने के निर्देश दिये।

विद्याभारती_E_पाठशाला
विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान की साधारण सभा में आईसीटी शिक्षा की वेबसाइट “विद्याभारती E पाठशाला” का लोकार्पण

E पाठशाला के प्रभाव से विद्यालयों में सक्रीय शैक्षिक गतिविधियाँ.
E पाठशाला की सबसे बड़ी उपलब्धि तो यही है की पाठशाला के प्रयोग,शिक्षण कौशल,युक्तिओं का प्रयोग विद्यालय में प्रारंभ हुआ है.. आचार्य E पाठशाला से विषय को समझ कर विद्यालय में छात्रों के मध्य प्रयोग करते है.

E पाठशाला के आचार्यो का सम्मान 

विद्यालय परिवार द्वारा ऐसे सभी आचार्यों का सम्मान प्रारम्भ हुआ है जो E पाठशाला की Quiz में 3-4 बार विजेता रहते है..जिससे आचार्य अध्ययन हेतु प्रोत्साहित होते है  

विद्यालय में मोमिता भक्त जी का अभिनंदन

3rd position in Rastriya geet gayan competition.
Acharya Moumita Bhakta
Of Saraswati Shishu Mandir,Midnapor,West Bengal.
Swagatam from Shishu Mandir family.

सरस्वती शिशु मंदिर मेदिनीपुर पश्चिम बंगाल में गीत गायन प्रतियोगिता की विजेता बहिन स्नेहा डे का विद्यालय परिवार ने आत्मीय स्वागत अभिनंदन किया।

सरस्वती शिशु मंदिरराजगढ में गीत गायन प्रतियोगिता की विजेता बहिन का विद्यालय परिवार ने आत्मीय स्वागत अभिनंदन किया।