विद्याभारती e पाठशाला

Lesson 17 एंड्रॉयड फोन को रीसेट और फार्मेट कैसे करें , सोशल मीडिया में विद्याभारती की सक्रियता, ५० एप्प

1- एंड्रॉयड फोन को रीसेट और फार्मेट कैसे करें
बदलते जमाने का बदलता फोन ………. एंड्रॉयड
समय के साथ एंड्रॉयड ने बहुत तरक्की. की है, गूगल भी एंड्रॉयड के साथ नित नये प्रयोग करता ही रहता है, लेकिन एक समस्या. हमेशा परेशान करती है, वायरस की। वायरस इलैक्ट्रो निक डिवाइसों के लिये बहुत बडा खतरा हो गया है, अगर वायरस आपके फोन को संक्रमित कर दे तो इसके फंग्श न ठीक तरीके से काम नहीं करते हैं। जिसके लिये कभी-कभी इसे फार्मेट करने की भी आवश्य कता पडती है, जिससे यह पुन: नये फोन की तरह रीसेट हो जाता है।

2- सोशल मीडिया में विद्याभारती की सक्रियता एवं विद्याभारती के ब्लॉग एवं वेबसाइट

3-स्मार्टफ़ोन का बाज़ार जिस रफ़्तार से बढ़ रहा है, मोबाइल ऐप की डाउनलोडिंग उससे तेज रफ़्तार से कुलांचे भर रही है. ज़ाहिर है, यह ट्रेंड केवल उन ऐप के बूते नहीं बढ़ रहा है जिन्हें हम बुनियादी ऐप के खांचे में रखते हैं.
इन गिने-चुने ऐप से अलग उन ऐप की विशाल दुनिया है, जो फ़ोन को स्मार्टफ़ोन बनाती है. इस प्रक्रिया में अहम किरदार अदा करती हैं असंख्य ऐप, जो हर दिन गुज़रने के साथ हमारी ज़िंदगी को ज़्यादा आसान और चटकदार बना रही हैं.
ये ऐसे ऐप्लिकेशंस हैं, जो मोबाइल यूज़र्स में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं. पश्चिमी मुल्कों की ही तरह भारत में भी मोबाइल फ़ोन इस्तेमाल करने वाले नई-नई टेक्नो लॉजी को लपकने में ज़रा आलस नहीं दिखाते.
यह फ़ेहरिस्त है 50 ऐसे ऐप की, जिन्होंने फ़ोन में चार चांद लगाए हैं. इनमें ऐसे ऐप भी शामिल हैं, जिन्हें खुद टेक्नो लॉजी की दिग्गज कंपनी गूगल इस्तेमाल करने की सलाह देती है. आइए नज़र डालें, जादू के इस पिटारे पर


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *